एएनएम भर्ती की चयन सूची पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

3429
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम)  के तहत आयोजित एएनएम भर्ती का राज्य स्तरीय परिणाम जारी करने के बाद जिला स्तरीय मेरिट सूचि बना दी, हाईकोर्ट ने सूचि पर लगाई रोक
– याचिकाकर्ताओं ने विज्ञापन जारी कर देने के बाद भर्ती प्रक्रिया बदल देने को किया था चैलेंज
जोधपुर।
राजस्थान हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम)  के तहत जारी एएनएम भर्ती की अंतिम चयन सूची पर फिलहाल रोक लगा दी है। न्यायाधीश दिनेश मेहता ने चन्द्रकांता व अन्य अभ्यर्थियों की याचिका पर प्रारम्भिक सुनवाई के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव, अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) और एनएचएम के निदेशक से जवाब मांगा है।
याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता हनुमानसिंह चैधरी ने पैरवी करते हुए कहा कि राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान ने एएनएम भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजितकर 26 अक्टूबर, 2016 को राज्य स्तरीय परीक्षा परिणाम जारी किया था। जिसमें याचिकाकर्ता चयनित हुए। लेकिन विभाग ने बाद में राज्य स्तरीय मेरिट सूची को प्रत्यारत कर जिला स्तरीय वरीयता सूची जारी कर दी। जिसमें याचिकाकर्ताओं को स्थान नहीं मिला। अधिवक्ता चैधरी ने तर्क दिया कि विज्ञापन जारी होने के उपरांत भर्ती प्रक्रिया को परिवर्तित नहीं किया जा सकता और याचिकाकर्ताओं को चयन से वंचित नहीं किया जा सकता।
न्यायाधीश दिनेश मेहता ने प्रारम्भिक सुनवाई के बाद एएनएम भर्ती की अंतिम चयन सूची पर अंतरिम रोक लगाकर चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के सचिव, अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) व एनएचएम के निदेशक से जवाब तलब किया।