जिला क्रिकेट संघ विवाद में गहलोत गुट को झटका-आरसीए चुनावों पर रोक से इन्कार

0
109
-हाईकोर्ट ने आरसीए के चुनाव अधिकारी सहित पांच को नोटिस जारी कर 17 जुलाई को तय की है अगली सुनवाई, इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह में सम्पन्न हो जाएंगे चुनाव
जोधपुर।
राजस्थान हाईकोर्ट ने मई के अंतिम सप्ताह में होने वाले आरसीए के चुनवों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। हालांकि जोधपुर जिला क्रिकेट संघ की ओर से  आरसीए के चुनाव अधिकारी सहित पांच को नोटिस जारी करते हुए 17 जुलाई तक जवाब तलब किया हे। यह आदेश जस्टिस संगीत लोढा ने ं अशोक गहलोत गुट वाले संघ की ओर से दायर याचिका की सुनवाई में दिए। गौरतलब है कि आरसीए के चुनाव मइ्र के अंतिम सप्ताह में सम्पन्न होगे ।
याचिकाकर्ता संघ की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश जोशी ने पैरवी करते हुए कहा कि सचिव अशोक गहलोत की अगुवाई वाली एसोसिएशन ही असली है व उसे ही मताधिकार दिया जाना चाहिए। यदि सुनवाई में समय लगता है तो आरसीए के चुनावों पर स्टे दिया जाए, अथवा इसके मतों को सीलबंद लिफाफे में रख कर कोर्ट में रखा जाए व फैसला होने पर खोला जाए। जब कि आरसीए की ओर से पेश हुए अधिवक्ता विकास बालिया  ने कहा कि आरसीए की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी हे इस लिए इस तरह की याचिका ही पोषणीय नहीं है। बालिया ने यह भी कहा कि पिछली बार गहलोत गुट ने जब मान्यता के लिए याचिका दायर की थी तो कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि वे आरबीटैशन में जाएं। लेकिन वे आज तक आरबीटैशन में नहीं गए। इस लिए वैसे ही मान्यता प्राप्त एसोसिएशन नहीं है।
दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया में किसी तरह के हस्तक्षेप से इनकार करते हुए मामले के अप्रार्थीगण आरसीए चुनवा अधिकारी एके पांडे, सहायक अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह पांडे तथा राम प्रकाश चैधरी वाले जिला क्रिकेट संघ को नोटिस जारी करते हुए 17 जुलाई तक जवाब तलब किया है।

LEAVE A REPLY