ओसियां, फलोदी की गाडियों से मंडोर रोड अटी, पांच बजे तक पांच हजार से अधिक किसान पहुंचे, पावटा एरिया जाम

0
420

 
-महाराष्ट् व मध्यप्रदेश से होते हुए राजस्थान में पहुंचा किसान आंदोलन गुरूवार को जोधपुर तक पहुंच गया, सुबह से बेरिगेटिंग लगाकर किसानों का इंतजार करते पुलिस वालों के लिए अपराह्न तक किसानांे की मेहमान नवाजी करना भारी पडने लगी

जोधपुर।

राजस्थान के संभागीय मुख्यालयों पर गुुरूवार से महापडाव की घोषणा कर चुके किसानों की आवभगत करने के लिए जोधपुर कमिश्नरेट सहित जोधपुर रेेज के पुलिस जवान बुधवार से दिन रात सुरक्षा व्यवस्थाओं में जुटे रहे। बुधवार व गुरूवार की रात में किसानों के आगमन की आशंका के चलते रात भर पुलिस गश्त लगाती रही। यहीं नहीं गुरूवार 15 जून की दोपहर एक बजे तक सिर्फ कलेक्टृेट के सामने वाले महावीर पार्क में किसानों का राम रसोडा सजाया गया व भाषण आदि के लिए पंडाल में चार पांच सौ किसान जुटे। इतने में करीब ढाई बजे व्हाटसएपप पर खबर आई ओसियां से करीब 500 गाडियों में किसान जोधपुर के लिए रवाना हुए।, ऐसी की खबर फलौदी की ओर से आई। और साढे चार व पांच बजे तक मंडोर से लेकर पावटा तक सफेद रंग की केंम्पर गाडियों का सैलाब सा बहने लगा।
पाली रोड, बाडमेर व जैसलमेर रोड पर हालांकि बहुत दूर दूर तक वाहनों की पार्किग कराई गई है, इस लिए उस तरफ से किसानों का आगमन बहुत ही सुस्त गति से हो रहा है , लेकिन मंडोर रोड व बनाड रोड की ओर से तो जैसे सफेद कुर्ता, धोती व साफा पहने धरती पुत्रों की जैसे बाढ ही चली आ रही है। पचास हजार किसानों को जोधपुर में जुटाने का दावा करने वाले लगता है शाम होते होते दस से पंद्रह हजार धरती पुत्रों को पावटा की सडकों पर पसराते नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY