सोशल साईट पर निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी कंपनी ने अब साईट बनाकर लगाया ग्राहकों को चूना

0
67

जोधपुर। नई दिल्ली से संचालित एक सोशल साईट कंपनी ने जोधपुर के कई लोगों से निवेश के नाम पर करोड़ों रूपए डकार कर कंपनी बंद कर दी। करोड़ों रूपए फंसने के बाद अब पीडि़तों ने अदालत के मार्फत पुलिस की शरण ली है। पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है। एक पीडि़त ने लोभ में पड़ कर अपने घरवालों व रिश्तेदारों व परिचितों को कंपनी से जोड़ दिया। खुद सवा पांच लाख रूपए गवां बैठा।
शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड सेक्टर 11 मक ान नंबर 139-140 में रहने वाले सवाईलाल पुत्र प्रभुलाल माहेश्वरी ने प्रतापनगर थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट रिपोर्ट में बताया कि उसके मोबाइल पर गत वर्ष नई दिल्ली की एक कंपनी जीवनदाता इंडस्ट्रीज नाम से मैसेज मिले थे। जिसमें कंपनी ने सदस्यता के लिए कहा था। इस पर वह कंपनी के ओर से बताए गए रूल्स के आधार पर जुड़ गया और पहली बार में 34 हजार 517 रूपए भरे थे। बदले में कं पनी की वेवसाइट लाइक करने पर उसके खाते में प्रति लाइक पर 8 रूपए आने लगे। इस पर उसने अपने परिवार व रिश्तेदारी में करीबन 15 लोगों के रूपए इंवेस्ट कर डाले।
कंपनी की ओर जोधपुर आकर प्रतिनिधि होटलों में सेमिनार करते और अच्छे निवेश वालों को पुरस्कृ त कर जाते थे। धीरे धीरे सवाईलाल ने कई और लोगों को भी इसमें जोड़ डाला। अपने परिवार व रिश्तेदारों के करीबन सवा पांच लाख रूपए कंपनी में लगा दिए। मगर बाद में कंपनी के प्रतिनिधियों ने फोन उठाने बंद करने के साथ ही साईट ही बंद कर डाला। पुलिस प्रथम दृष्टया मामले में करोड़ों की ठगी होने की आशंका जताई है। अब इसकी जांच प्रतापनगर पुलिस थाने के एसआई जसराज की तरफ से की जा रही है।

LEAVE A REPLY