महिला की खरीद फरोख्त की आरोपी महिला रिमाण्ड पर, होंगे कई खुलासें

0
123
African American in Prison

जोधपुर। बिलाड़ा पुलिस की तरफ से महिला की खरीद फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार की गई महिला को आज सुबह न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी महिला को 2 दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया है। उससे कई अन्य खुलासें होने की उम्मीद जताई जा रही है। पुलिस को इसमें बड़े रैकेट का पता लगने की संभावना है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण डॉ. रवि ने बताया कि थाना बिलाडा पर 28 जुलाई को महाराष्ट्र की एक महिला ने रिपोर्ट इस आशय की दी कि वह मुम्बई में किराये के मकान कोलाबा में रहती है, कोई रोजगार नहीं होने के कारण अपने एक परिचित को किसी काम दिलाने की बात को कहकर एक महिला कल्पना से मिली। कल्पना व उसके पति ने उसको काम दिलाने के बहाने मध्यप्रदेश में खण्डवा ले गए। खण्डवा में कल्पना की सास जो इस गिरोह की मुख्य मास्टर माइण्ड है। जिसका नाम जीजा बाई उर्फ मौसी पत्नी सुखदेव गवाने भी खण्डवा आ गई। खण्डवा से जीजा बाई उर्फ मौसी उसका पुत्र प्रकाश, ठेकेदार, छोटु चाचा के द्वारा पीडि़त महिला को लेकर हरदा पहुंचे। हरदा में भभुतराम पुत्र भीरमराम निवासी रावर, बिलाड़ा जोधपुर, जयप्रकाश विश्नोई निवासी बेडा गांव हरदा व गोकुलराम विश्नोई निवासी बेडा गांव हरदा मिले। वहां पर इन लोगों ने महिला को यह बताया कि राजस्थान में काम करना है, जिसके प्रतिदिन के पांच सौ रुपये दिलायेगें, तेरी गरीबी दूर हो जायेगी तथा वहां पर पीडि़ता का एक लाख सतर हजार रुपये में बैचने का सौदा तय हुआ था। जिसकी जानकारी उसको नहीं थी। उक्त गिरोह के सदस्यों द्वारा रावर की ढाणी, बिलाड़ा, जिला जोधपुर लाए। वहां पर उसे प्रकाश, जयप्रकाश, ठेकेदार, छोटु चाचा वापिस छोडक़र चले गए। दो-तीन दिन तक भभूतराम के घर पर रहने पर पीडि़ता ने अपनी आपबीती भभूतराम व बंशीलाल को सुनाई। मैं शादीसुदा हूॅं और गर्भवती हूॅं। यहां काम करने के लिये आई हूॅ, तब भभूतराम व बंशीलाल ने कहा हम आपको खरीदकर लाये है। दो दिन पश्चात् भभूतराम का लडक़ा हनुमानराम भी आ गया।
पीडि़ता के साथ गलत काम किया और गर्भ गिराने की दवाई दी। घर में सभी लोग रात में सो जाने पर रात के दो बजे भागकर निकली व पुलिस को सूचना मिलने पर बिलाड़ा पुलिस को अपनी आप बीती सुनाई। इस पर पुलिस ने कॉल डिटेल व लोकेशन से मास्टर माइण्ड जीजा बाई की लोकेशन का पता किया और उसे कल रात में गिरफ्तार कर जोधपुर लाई। उससे पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY