मेडीपल्स अस्पताल चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही का आरोप

635

हर्निया पीडि़त महिला की मौत, एनेस्थिीसिया की ओवर डोज देने का आरोप
जोधपुर। नागौर जिले की एक महिला की यहां जोधपुर के बासनी स्थित मेडीपल्स अस्पताल में उपचार के समय मौत हो गई। महिला को हर्निया के ऑपरेशन के लिए भर्ती करवाया गया था। महिला के पति ने अब अस्पताल के डॉक्टर व अन्य के खिलाफ इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अदालत के मार्फत इस्तगासा लगाकर बासनी थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस ने इस बारे में जांच आरंभ की है। घटना 27 अगस्त की है।
गुरूवार को बासनी पुलिस ने बताया कि नागौर जिले के करणी कॉलोनी में रहने वाले महिपाल सांदू पुत्र शंकरदान ने एक रिपोर्ट पुलिस में दी। इसमें बताया कि वे सरकारी नौकरी करते है। उनकी पत्नी को पेट में तकलीफ की शिकायत होने पर 22 अगस्त को जोधपुर के बासनी स्थित मेडीपल्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों के मुताबित उसकी पत्नी को हर्निया की शिकायत थी। 23 अगस्त को उनकी पत्नी का ऑपरेशन किया गया। मगर 27 अगस्त को वह चल बसी।
रिपोर्ट में आरोप लगाया गया कि अस्पताल के डॉक्टर के . कांत ने इलाज में लापरवाही बरती है। जिससे उनकी पत्नी की मौत हुई है। उनकी पत्नी की पुरानी डॉक्टरी जांच रिपोर्ट दिखाएं जाने के बावजूद वे साधारण ट्रीटमेंट देते रहे। एनेस्थिसियां की ओवर डोज भी दे दी जो उनकी पत्नी की मौत का सबब बनी। इसके अलावा अन्य कारणों की भी डॉक्टर के . कांत ने परवाह नहीं की जिससे उनकी पत्नी की मौत हुई है।
बासनी पुलिस ने बताया कि इस संबंध में महिपाल सांदू की रिपोर्ट पर इलाज में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। अनुसंधान किया जा रहा है। डॉक्टरी रिपोर्ट की पड़ताल के साथ बयान लिए जाने है।

मेडीपल्स अस्पताल के चिकित्सकों खिलाफ मुकदमा, हार्ट रोगी के उपचार में लापरवाही से मौत