क्रिश्चियन रीति रिवाज से प्रियंका-निक हुए एक-दूसरे के क्रिश्चियन रीति रिवाज से रचाई शादी, रविवार को लेगी सात फेरे

29

जोधपुर।

बॉलीवुड-हॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकन सिंगर निक जोनस ने शनिवार शाम क्रिश्चियन रीति रिवाज से उम्मेद भवन पैलेस में शादी की। इसके लिए उम्मेद भवन पैलेस को सफेद फूलों से सजाया गया था। इससे पहले दोपहर में प्रियंका चोपड़ा की हल्दी की रस्म अदा की गई। प्रियंका को परिणीति, उसकी मां मधु सहित कई लोगों ने हल्दी लगाई। क्रिश्चियन रीति रिवाज से शादी के बाद अब रविवार रात को प्रियंका अपने से 11 साल छोटे जोनस के साथ सात फेरे लेगी। इस शाही शादी में शामिल होने के लिए देशी-विदेशी सेलेब्रिटी मेहमानों को आना शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी मंगेतर संग जोधपुर पहुंचे।

जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी के फंक्शन शनिवार को भी जारी रहे। शुक्रवार को दोनों की मेहंदी और संगीत सेरेमनी हुई थी। शनिवार को दोपहर में प्रियंका की हल्दी की रस्म हुई। उम्मेद भवन पैलेस राठौड़ दरबार हॉल में आयोजित हल्दी के कार्यक्रम के बीच प्रियंका की चचेरी बहन परिणीति चौपड़ा ने जमकर धमाल मचाया। इस दौरान वेडिंग सेरेमनी में आए मेहमानों के लिए खास राजस्थानी अंदाज में मेहमानों को तरह-तरह के देशी विदेशी शीतल पेय पदार्थ और विभिन्न राज्यों के व्यंजनों का इंतजाम किया गया। वहीं दूल्हा-दुल्हन की मां शादी के कामों में बिजी होने की वजह से शुक्रवार को मेहंदी नहीं लगवा पाई थी। इस कारण उन्होंने आज मेहंदी लगवाई। शाम को उन्होंने क्रिश्चियन रीति रिवाज से शादी की। उम्मेद भवन पैलेस में चल रहे इस वेडिंग फंक्शन के लिए प्रियंका ने न्यूयार्क के डिजाइनर रॉल्फ लॉरेन की डिजाइन किया व्हाइट गाउन पहना।

बता दे कि न्यूयॉर्क बेस्ड डिजायनर राल्फ ने पहली बार किसी भारतीय के लिए ड्रेस डिजाइन की है। विवाह समारोह के दौरान उम्मेद भवन बारादरी परिसर में प्रियंका चौपड़ा सफेद ब्राइडल गाउन में खास तौर पर निर्मित रेम्प चलकर आई और क्रिश्चियन रीति रिवाज के अनुसार अंगूठी व अन्य रस्में निभाई। इसके साथ हीआई डू कहकर शादी कुबूल की। इसके बाद दो दिसंबर की रात को हिंदू रीति रिवाज से शादी होगी। शादी के फंक्शन के लिए उम्मेद भवन पैलेस को खास तरह से सजाया गया है। यहां शनिवार को सफेद फूलों से सजावट की गई।

उम्मेद भवन में विदेशी मेहमानों के लिए खास पार्टी दरबार हॉल में की जा रही है। इसके लिए मुंबई के सनम बैंड को खास तौर पर बुलाया गया है। इसके साथ ही उम्मेद भवन के पीछे बारादरी में स्थित संगमरमर के मंडप में दो दिसंबर को रात्रि में हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लेकर प्रियंका परिणय सूत्र में बंधेगी। शादी के समय लाल सुर्ख रंग के साड़ी के साथ, नौलखा हार सहित कुंदन व हीरा जडित ज्वैलरी में नजर आएंगी। निक सुनहरी रंग की शेरवानी में नजर आएंगे। यहां मंडप को भी आकर्षक रूप में तैयार किया जा रहा है।

प्रियंका व निक की शाही शादी के जोधपुर में देशी-विदेशी मेहमानों का आना जारी है। शनिवार को प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी अपनी मंगेतर के साथ जोधपुर पहुंचे। इसके अलावा कुछ और मेहमान भी जोधपुर पहुंचे। बता कि मुकेश अंबानी व नीता अंबानी पुत्र अनंत, पुत्री ईशा, और बहू श्लोका मेहता शुक्रवार रात को जोधपुर आए थे और मेहंदी की रस्म में भाग लेने के बाद रात को ही वापस लौट गए थे। यहां पहुंचने वाले सभी मेहमानों के लिए वेलकम गिफ्ट के तौर पर पर्सनलाइज्ड गिफ्ट दिए गए है।

प्रियंका अपनी शादी को पूरी तरह ट्रेडिशनल और राजसी अंदाज में सेलिब्रेट कर रही है। मेहमानों को राजस्थान की झलक दिखाने वाले फूड सर्व किया जा रहा है तो विदेशी मेहमानों के लिए कोर्टयार्ड में राजस्थानी क्लॉदिंग, जूलरी, जूती, हैंडीक्राफ्ट आइटम का बाजार सजाया गया है। प्रियंका के डिनर में भी बुफै की बजाय सिट-डाउन व्यवस्था रहेगी। डिनर में इटैलियन, अफ्रीकन और बेगुस्तास्तियो की डिशेज को प्रिफर किया गया है।