मां बेटी की संदिज्ध हालात में मौत, टांके में मिले शव,पिता का आरोप हत्या कर शव टांके में डाला, पति हिरासत में

142

जोधपुर। महामंदिर के शिवशक्ति नगर में रहने वाली एक महिला और उसकी तीन साल की बेटी की शव आज सुबह घर में बने टांके में मिला। ससुराल के लोग पानी से निकाल कर महात्मा गांधी अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर यहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत बता दिया।

सूचना पर पुलिस व पीहर पक्ष के लोग पहुंचे। शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को
सौंपा गया। पूछताछ के लिए महिला के पति को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल अनुसंधान चल रहा है। घटना मध्य रात एवं अलसुबह होना माना जा रहा है।
महामंदिर पुलिस ने बताया कि आज सूचना मिली कि शिवशक्ति नगर में रहने वाले युधिष्ठर शर्मा की पत्नी 25 साल की दीपिका शर्मा और 3 सला की बेटी सायना पानी के टांके में गिरने से मौत हो गई। बताया जाता है ससुराल वाले सुबह सात बजे के आस पास दोनों को पानी के टांके से निकाल कर एमजीएच लेकर पहुंचे थे। मगर डॉक्टर ने उन्हें मृत बता दिया। ससुराल वालों ने ही पीहर पक्ष मथानिया में करणी माता मंदिर के पास रहने वाले उसके पिता गिरधारी लाल जोशी को फोन पर सूचना दी।

इस पर वे परिवार सहित वहां पहुंचे। पिता गिरधारीलाल ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्री दीपिका शादी को पांच साल हो गए थे। पिछले दो साल से ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। उससे बाइक की मांग कर रहे थे। पहले पीहर पक्ष ने 25- 30 हजार रूपए भी दिए थे। दामाद युधिष्ठर बेरोजगार भी बताया जाता है। पुलिस ने प्रथम दृष्टया मामला संदिज्ध मान कर जांच आरंभ की है। दीपिका ने पुत्री को संग लेकर आत्महत्या की या उसे मार कर पानी के टांके में डाला गया। इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है। पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए महामंदिर थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। पति से पूछताछ चल रही है। शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंपा गया।